पंचायत प्रतिनिधियों की मुख्यमंत्री को दो टुक, हड़ताल से विकास कार्य ठप…सीमेंट खराब हुआ तो पंचायत जिम्मेवार नहीं

पंचायत प्रतिनिधियों की मुख्यमंत्री को दो टुक, हड़ताल से विकास कार्य ठप…सीमेंट खराब हुआ तो पंचायत जिम्मेवार नहीं

हड़ताल के चलते विकास कार्य पर लगे ग्रहण से निजात पाने के मकसद से जिला पंचायत प्रधान एसोसिएशन ने बीडीओ कार्यालय हमीरपुर के सभागार में हुई बैठक में पंचायतों में विकास कार्य ठप पड़ने पर चिंता व्यक्त की। पंचायत प्रतिनिधियों ने जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन करने के साथ ही प्रदेश सरकार से इस मसले का जल्द समाधान करने की मांग उठाई। बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने दो टूक कहा कि यदि पंचायत में विकास कार्यों के लिए लाया गया सीमेंट खराब होता है तो इसकी जवाबदेही पंचायत प्रतिनिधियों की नहीं होगी। कर्मचारियों की हड़ताल लंबी चलने से पंचायतों में विकास कार्य नहीं होंगे। इससे सीमेंट भी बर्बाद हो सकता है।

बैठक के बाद पंचायत प्रतिनिधियों ने एसडीएम हमीरपुर मनीष सोनी के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेज कर कर्मचारियों के पक्ष में निर्णय लेने की मांग की है। प्रधान एसोसिएशन विकास खंड हमीरपुर की उपाध्यक्ष उषा बिरला ने कहा कि सिलाई अध्यापक और पंचायत चौकीदार को सचिव के कार्यभार देना उचित नहीं है। सरकार को कर्मचारियों के हितों में फैसला लेते हुए जल्द इस मसले का समाधान करना चाहिए।

जल्द मांग को पूरा करे सरकार
भोरंज (हमीरपुर)। खंड विकास कार्यालय भोरंज के परिसर में कलम छोड़ हड़ताल पर बैठे जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों का पंचायत प्रतिनिधियों ने समर्थन किया है। भोरंज उपमंडल के पंचायत प्रतिनिधियों ने सोमवार को एसडीएम भोरंज संजय कुमार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। पंचायत प्रधान संघ के प्रधान अजय चंदेल ने सरकार से मांग की है कि कर्मचारियों की विभाग में विलय करने की मांग को जल्द पूरा किया जाए, ताकि हड़ताल समाप्त कर सभी कर्मचारी कार्यालयों में आएं।

Related posts